Online Chhattisgarh

  2016-11-20

8-8 लाख के इनामी 5 नक्सली हुए ढ़ेर

बरामद हुए 7 मोबाइल हैंडसेट से नक्सलियों के शहरी नेटवर्क और मददगारों के नामों का हुआ खुलासा

OnlineCG Bureau। बेचा के जंगल में 18 नवंबर की देर शाम करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए। इनमें से दो नक्सलियों की पहचान जनीला निवासी टेमरूगांव, सोनू निवासी सुलेंगा, धौड़ाई के रूप में की गई है। मारे गए सभी नक्सलियों पर 8- 8 लाख रुपए का इनाम था। एसपी अभिषेक मीना ने 5 नक्सलियों के मारे जाने और मौके से असलहों का जखीरा बरामद होने की पुष्टि की है।

घटनास्थल की सर्चिंग पर शवों के साथ 315-12 बोर रायफल कारतूस, पोच, टाॅर्च, पानी बाॅटल, नक्सल साहित्य एवं दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई। घटना के बाद एरिया में अतिरिक्त पुलिस पार्टी रवाना की गई हैं। क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान एवं घेराबंदी जारी है। सुकमा-दंतेवाड़ा सीमा पर स्थित गोंदपल्ली माटेमपारा की पहाड़ियों में बुधवार को हुए एनकाउंटर हुआ। 6 नक्सलियों के शव के साथ बरामद हुए 7 मोबाइल हैंडसेट से नक्सलियों के शहरी नेटवर्क और मददगारों के नामों का खुलासा हुआ है। ज्यादातर नाम किरंदुल, बचेली, नकुलनार, गादीरास, दंतेवाड़ा जैसे कस्बाई इलाकों में रहने वाले ठेकेदारों और व्यवसायियों के बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस कांटेक्ट लिस्ट में शामिल लोगों के नक्सलियों से कनेक्शन की तस्दीक कर रही है। कॉल डिटेल खंगाले जा रहे हैं। इससे यह पता चल जाएगा कि संबंधित व्यक्ति का केवल नंबर ही सेव है, या उससे बातचीत भी होती थी।

और भी नक्सलियों के मारे जाने की सूचना

मुठभेड़ में कुछ और नक्सलियों के मारे जाने की खबर पुलिस को मिली है। बरामद 6 शवों को छोड़कर नक्सली गंभीर रूप से जख्मी अपने कुछ और साथियों को खींचकर ले गए थे, जिनकी बाद में मौत होने की खबर है। मुठभेड़ में नक्सलियों का स्पेशल जोनल कमेटी मेंबर श्याम उर्फ चैतू के भी घायल होने का दावा जवानों ने किया था। एएसपी नक्सल ऑपरेशन गोरखनाथ बघेल के मुताबिक इस बात की तस्दीक की जा रही है। जिन जख्मी नक्सलियों की बाद में मौत हुई, इसकी सूचना जुटाई जा रही है। एसपी दंतेवाड़ा कमलोचन कश्यप के मुताबिक, नक्सलियों के पास से बरामद मोबाइल के काल डिटेल की जांच की जा रही है। कांटेक्ट लिस्ट में जिनके नाम पाए गए हैं, उनके नक्सलियों से कनेक्शन का पता कर कार्रवाई की जाएगी।

You Might Also Like