Online India

  2016-11-01

4 नवंबर को हेमा मालिनी देंगी नृत्य नाटिका की प्रस्तुति, स्टॉलों से होगा स्वास्थ्य योजनाओं का प्रचार

OnlineCG News।  प्रदेशवासियों के लिए यह राज्योत्सव बहुत ही ख़ास होने वाला है। दरअसल इस बार जिलेवासियों को हेमामालिनी के दीदार होने वाले हैं। छग राज्य के स्थापना दिवस पर आयोजित राज्योत्सव के तहत 4 नवंबर को बेमेतरा जिला मुख्यालय के मंडी मैदान में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में अभिनेत्री व लोकसभा सदस्य हेमा मालिनी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी। यही नहीं वह लोगों के मनोरंजन के लिए रात 8 बजे नृत्य नाटिका भी प्रस्तुत करेंगी। राज्योत्सव पर आयोजित कार्यक्रम की तैयारी के लिए जिला प्रशासन अभी से जुट गया है। अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारियां भी सौंप दी गई है। कलक्टोरेट से मिली जानकारी के अनुसार जिले में राज्योत्सव मनाने के लिए उच्च कार्यालय से दिशा-निर्देश जारी किया गया है। इसके तहत 4 नवंबर को गंजमंडी परिसर में शाम 4 बजे से राज्योत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें लोकसभा सदस्य व अभिनेत्री हेमामालिनी अपने ग्रुप के साथ नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी।

ज्ञात हो कि हेमामालिनी जिला मुख्यालय में पहली बार आ रही हैं। उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के जुटने संभावना है। हेमामालिनी के जिला मुख्यालय में आने की बात जंगल में आग की तरह फैल रही है और लोग ड्रीमगर्ल के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हेमा मालिनी के प्रशंसक बड़ी संख्या में जिले में मौजूद हैं जो उनके आने का इंतजार कर रहे हैं।

एक दिवसीय आयोजन में शासकीय विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए पंडाल लगाया जाएगा। इसमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा संस्थागत प्रसव, जननी सुरक्षा योजना व चिरायु को लेकर स्टाल लगाया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लोक अदालत का प्रचार प्रसार, स्वीप कार्यक्रम, स्वच्छ भारत अभियान के तहत रंगोली, पोस्टर व नारा लेखन प्रतियोगिता कराया जाएगा। नवाजतन योजना, नोनी सुरक्षा, महतारी जतन योजना, मुख्यमंत्री अमृत योजना, सुकन्या समृद्धि योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए स्टाल लगाया जाएगा। कार्यक्रम के लिए अपर कलक्टर एसआर महिलांग को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like