Online Chhattisgarh

Pooja Sharma   2017-12-11

आज से कांग्रेस में होगा राहुल युग का आरंभ

Online India डेस्क।  आज राहुल गांधी को 132 साल पुरानी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष चुन लिया गया है। चूंकि किसी और ने नामांकन दाखिल नहीं किया थाइसलिए नाम वापसी के अंतिम दिन यानी सोमवार को उन्हें निर्विरोध कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष निर्वाचित किया जा चूका है। हालांकि औपचारिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनकी ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी। 47 साल के राहुल कांग्रेस का शीर्ष पद संभालने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे सदस्य है। वह पिछले 13 साल से मां और वर्तमान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के मार्गदर्शन में राजनीति की बारीकियां सीख रहे हैं।

आज दोपहर में कांग्रेस के सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के चेयरमैन एम रामचंद्रनसदस्य मधुसूदन मिस्त्री और भुवनेश्वर कालिता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल को निर्विरोध पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान किया है रामचंद्रन ने बताया कि नामांकन के दौरान राहुल गांधी की ओर से दाखिल किए गए सभी 89 सेट सही पाए गए है

 

दिल्ली में कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर बना जश्न का माहौल

राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल बन गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने बैंड-बाजे के साथ राहुल के अध्यक्ष बनने का जश्न मनाया। भारी संख्या में कार्यकर्ता दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में पहुंचे और राहुल गांधी को निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी।

You Might Also Like