Online Chhattisgarh

Pooja Sharma   2017-12-17

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स: नए किंग का होगा 18 दिसंबर को चुनाव

OnlineIndiaरायपुर। 18 दिसंबर को छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। इसमें प्रदेशभर के 13730 मतदाता द्वारा चेम्बर का नया किंग (प्रदेश अध्यक्ष) चुना जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही प्रदेश महामंत्रीप्रदेश कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष और मंत्री चुने जाने हैं।

चेम्बर चुनाव में ऐसा पहली बार हुआ हैजब चुनावी संग्राम में तीन पैनल उतरे हैं। चेम्बर चुनाव में व्यापारी एकता पैनलव्यापारी विकास पैनल और व्यापारी प्रगति पैनल भी इस बार चुनावी मैदान में हैं। जातिगत रणनीति के साथ ही चुनावी मैदान में उतरने के कारण इस बार अध्यक्ष के तीनों ही प्रत्याशियों में कड़ा मुकाबला होने की संभावना है। तीसरे पैनल के आने से इस साल का चेम्बर मुकाबला और रोचक होने वाला है।

चेम्बर अब केवल व्यापार तक ही सीमित नहीं हैबल्कि व्यापार के साथ इसने अपना सामाजिक व राजनीतिक रूप में भी कद बढ़ा लिया है। देखा जा रहा है कि चेम्बर की राजनीति से जुड़ने के बाद सीधे विधानसभा की छलांग लगने लगी है। मौजूदा विधायक श्रीचंद सुंदरानी इसके उदाहरण हैंजो चेम्बर अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियां और राजनेता इस व्यापारिक संगठन को बहुत महत्व दे रही है और अपने प्रत्याशी इसमें रखना चाहती है।

You Might Also Like