Online India

OnlineIndia   2017-12-28

फेसबुक और ट्विटर के जरिए भी बुक हो सकेगा गैस सिलेंडर, जानिए कैसे

OnlineIndia डेस्क। गैस उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी अब इंडेन गैस उपभोक्ता ट्विटर और फेसबुक के जरिए भी सिलेंडर बुक करा सकते हैं। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा है कि इंडेन गैस सिलेंडर के ग्राहक फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी घरेलू गैस (एलपीजी सिलेंडर) बुक करा सकते हैं।

आपको बता दें कि इंडेन रिफिल बुकिंग थ्रू फेसबुक एंड ट्विटर लॉन्च के अवसर पर कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर ने तकनीक के उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए इंडियन ऑयल के उन ग्राहकों को सरल विकल्प उपलब्ध कराया जाना इसका मुख्य उद्देश्य है, जो इसकी सेवाओं का लाभ लेते हैं। इसके साथ ही इंडियन ऑयल तमाम ऑयल कंपनियों में से पहली ऐसी कंपनी बन गई है जो सोशल मीडिया पेजेस के माध्यम से ग्राहकों को रिफिल बुकिंग की सुविधा दे रही है।

इस तरह बुक करें सिलेंडर

फेसबुक के जरिए:- इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अनुसार सिलेंडर बुक कराने के लिए ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन में फेसबुक के मोबाइल ऐप पर जाना होगा। इसके बाद इंडियन ऑयल के ऑफिशियल पेज पर जाएं और बुक नॉऊ के विकल्प पर क्लिक कर दें। अगर यूजर पहले से फेसबुक पर लॉग्ड इन है तो वे कंटिन्यू एज पर क्लिक करें। इससे फेसबुक क्रिडेंशियल्स पेज एक्सेस करने के लिए मंजूर कर दिए जाएंगे। अगले स्टेप में एलपीजी आईडी एंटर करें। आईडी एंटर करते ही बुक नॉऊ पर टैप कर दें। इससे बुकिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपको इसका कंफर्मेशन भी मिल जाएगा।

ट्विटर के जरिए:- अगर आप ट्विटर के माध्यम से इंडेन गैस बुक कराना चाहते हैं तो सबसे पहले अपना टि्वटर हैंडल रजिस्टर कराएं। इसके लिए आपको @indanerefill<SPACE>#register<SPACE><LPGID><SPACE><email id> ट्वीट करना होगा। जिसके बाद रिफिल करने की बुकिंग के लिए @indanerefill<SPACE>#refill ट्वीट करें।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like