Online Chhattisgarh

OnlineIndia   2018-01-01

भारत के शिव कपूर ने रॉयल कप जीतकर किया साल 2017 का शानदार समापन

OnlineIndia खेल। साल 2017 ने जाते-जाते भारत की झोली में एक बड़ा तोहफा डाल दिया है। बता दें कि भारतीय गोल्फर शिव कपूर ने थाईलैंड में चल रहे रॉयल कप टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। साल 2017 के आखिरी दिन यानी रविवार को शिव कपूर ने 4 अंडर-67 का स्कोर करते हुए यह खिताब जीता। उन्होंने तीसरे दिन का अंत पहले स्थान के साथ करने वाले मेजबान देश, थाईलैंड के प्रोम मीसावाट को एक शॉट से मात दी। शिव तीसरे दिन मीसावाट से दो शॉट पीछे थे, लेकिन आखिरी दिन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 13 अंडर 270 के स्कोर के साथ ही खिताबी जीत दर्ज की।

आपको बता दें कि 35 साल के शिव का यह इस साल का तीसरा एशियन टूर खिताब है। इससे पहले उन्होंने येनग्डेर हैरिटेज और पैनासोनिक ओपन का खिताब भी जीता था। एक बयान में शिव ने कहा, यह काफी करीबी मुकाबला था, जिसके लिए मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने कहा कि, "सीजन में तीन टूर्नामेंट जीतना मेरे लिए अच्छी बात है, इससे भी ज्यादा बड़ी बात मेरी बेटी का यहां मेरे साथ होना और उसके साथ जीत का जश्न मनाना है।

वहीं इस टूर्नामेंट में भारत के ही एक और खिलाड़ी गगनजीत भुल्लर तीसरे स्थान पर रहे। इस टूर्नामेंट के बारे में बताते हुए भुल्लर ने कहा कि, मेरा यह टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा है। उन्होंने बताया कि मैं सीधे अपनी शादी से यहां आया था इसलिए मैं ज्यादा तैयारी तो नहीं की थी। भुल्लर ने आगे कहा कि रविवार का दिन मेरे लिए खासतौर पर बहुत ही अच्छा रहा क्योंकि मैंने अच्छे पुट किए और अपने आप को अच्छा मौका दिया। उन्होंने कहा कि, मैंने तो अच्छा खेला, लेकिन जाहिर सी बात है शिव और मीसावाट मुझसे भी अच्छा खेले।

You Might Also Like