Online India

OnlineIndia   2018-01-07

छग कांग्रेस में बड़ा बदलाव, पद से हटाई गई रेणु की जगह कवासी लखमा बनें उपनेता प्रतिपक्ष

OnlineIndia रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस में कई महत्वपूर्ण और बड़े बदलाव किए गए हैं। बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को उनके पद पर तो बनाए रखा गया है, मगर और भी दूसरे नेताओं को साधने के लिए उनका कद बढ़ा दिया गया है। इनमें से पूर्व पीसीसी अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाकर आलाकमान ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस में शक्ति संतुलन बनाने का प्रयास किया गया है। इस समिति में महंत के अलावा भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, रामदयाल उईके, मनोज मंडावी, देवती कर्मा, धनेंद्र साहू, रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, सत्यनारायण शर्मा, रूद्र गुरू, चिंतामणि महाराज, अमितेश शुक्ला और ताम्रध्वज साहू शामिल हैं

वहीं पीसीसी में एक बार फिर से दो कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं, जिनमें रामदयाल उइके और शिव डहरिया शामिल हैं। ज्ञात हो कि उइके आदिवासी समाज से आते हैं और डहरिया एससी वर्ग से। इतना ही नहीं रेणु जोगी को विधानसभा में उपनेता के पद से हटा दिया गया है। पता चला है कि कांग्रेस विधायक दल के उपनेता पद से जब रेणु जोगी को तब हटाया गया जब वे टाइगर जिंदा है फिल्म देख रही थीं। उनकी जगह पर अब कवासी लखमा विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष होंगे। यहां गौर करने वाली बात यह है कि रेणु जोगी को हटाकर जिस कवासी लखमा को उपनेता प्रतिपक्ष बनाया गया है वह भी जोगी खेमा का माना जाता है।

इनके अलावा बोधराम कंवर प्रदेश कांग्रेस में अनुशासन समिति के चेयरमैन होंगे साथ ही देवती कर्मा, बदरुद्दीन कुरैशी, रामपुकार सिंह, पीआर खुंटे सदस्य होंगे। वहीं शैलेश नीतिन त्रिवेदी को एक बार फिर से कांग्रेस मीडिया विभाग का प्रमुख बनाया गया है। उनके साथ रमेश वर्ल्यानी, राजेंद्र तिवारी, किरणमयी नायक, आरपी सिंह, राजेश बिस्सा, ज्ञानेश शर्मा, राजेंद्र परिहार और सुरेंद्र शर्मा मीडिया विभाग का कार्य देखेंगे।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like