Online Chhattisgarh

Pooja Sharma   2018-01-19

जानिए आखिर अजीत जोगी ने क्यों रद्द कर दी अपनी डिनर पार्टी

OnlineIndia रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस प्रमुख अजीत जोगी ने चुनाव आयोग और आयकर विभाग से डरकर अपनी डिनर पार्टी पर ब्रेक लगा दिया है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि नकद चंदा लेने पर चुनाव आयोग कार्रवाई कर सकता है। वहीं प्रति व्यक्ति 11 हजार वसूलने पर आयकर विभाग की भी टेढ़ी नजर पड़ सकती है। ज्ञात हो कि जोगी ने 'एक शाम जोगी के साथ' कार्यक्रम की शुरुआत की थी। इसमें उनकी कोशिश थी कि समर्थकों से 11-11 हजार रुपए नकद चंदा लेकर डिनर पार्टी की जाए।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जोगी के साथ डिनर के लिए लगभग एक हजार लोगों ने बुकिंग कराई थी। इतना ही नहीं 450 लोगों ने 11-11 हजार रुपए जमा भी करा दिए थे। बता दें कि 9 जनवरी को पहले डिनर पार्टी के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी। वहीं अब 20 जनवरी को दूसरी डिनर पार्टी होनी थी इससे पहले ही जोगी की इस योजना पर ग्रहण लग गया।

पता चला है कि कुछ लोगों ने जोगी को समझाया कि 10 हजार या उससे अधिक चंदा लेने पर आयकर देना होगा। इसके बाद ही 20 जनवरी को होने वाली दूसरी पार्टी को रद्द कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अब आयकर से बचने के लिए चंदे की राशि 11 हजार से घटाकर 9999 रुपए करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेताओं का दावा है कि पहली डिनर पार्टी में 85 लोग शामिल हुए थे, इससे पार्टी के खाते में 9.35 लाख रुपए आए।

You Might Also Like