Online India

OnlineIndia   2018-02-07

फेडरेशन कप में अंकिता रैना ने किया शानदार प्रदर्शन

OnlineIndia डेस्क। करमन कौर थांडी की हार के बाद अंकिता रैना ने दबाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया की 120वें नंबर की खिलाड़ी लिन झू को करारी मात दी। इसी के साथ अंकिता ने भारत को चीन के खिलाफ एशिया ओशियाना ग्रुप वन फेड कप टेनिस मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर पहुंचाया।

अंकिता पूरे मैच में अपनी चीनी प्रतिद्वंद्वी पर हावी रही और झू को 6-3, 6-2 से हराया। पहले सेट में अंकिता ने लिन की पहली सर्विस गेम को ब्रेक किया। लिन पहले सेट के दौरान अंकिता की सर्विस ब्रेक नहीं कर पाई। विश्व रैंकिंग में 253वें स्थान पर काबिज अंकिता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऊंची रैंकिंग वाली झू को 6-3, 6-2 से हराया। इससे पहले करमन को चीन की याफान वांग ने 6-2, 6-2 से मात दी। अंकिता अब युगल मुकाबले में प्रार्थना थोंबरे के साथ वांग और झाओशुआन यांग के खिलाफ उतरेगी।

अंकिता की लिन पर यह चार मुकाबलों में पहली जीत थी। वह टूर पर दो बार और फेड कप में एक बार लिन से हार चुकी है। उसने शुरू ही से दबाव बनाते हुए लिन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। लिन ने फोरहैंड पर कई गलतियां की जिनका अंकिता ने पूरा फायदा उठाया।

इससे पहले करमन और वांग के प्रदर्शन में जमीन आसमान का अंतर था क्योंकि वांग ने पूरे मैच में दबाव बनाये रखा। उसने 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। अब भारत को टूर्नामेंट में लौटाने का जिम्मा अंकिता रैना पर है जिसका सामना दुनिया की 125वीं रैंकिंग की लिन झू से होगा।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like