Online India

Roshan Bharti   2018-02-13

रूस में हुआ भयानक विमान हादसा, 71 लोगों की मौत

OnlineIndia ब्योरों। रूस का एक विमान राजधानी के दोमोदेदोवो हवाई अड्डा से उड़ान भरने के बाद मास्को के बाहरी इलाके में दुर्घटना ग्रस्त हो गया। उसमें क्रू के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे। आशंका जताई जा रही है कि इस हादसे में यात्री और क्रू मेंबर्स के सभी लोग मारे गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक जैसे ही विमान मास्को एयरपोर्ट से उड़ा, रडार से गायब होना शुरू हुआ और फिर दुर्घटना का शिकार हो गया। यह विमान यूराल पर्वतमाला के दक्षिणी छोर पर स्थित ओर्स्क शहर जा रहा था। विमान मास्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटना का शिकार हुआ। एंतोनोव एन -148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है।

वहीं इमरजेंसी सेवाओं के सूत्रों का कहना है कि ये प्लेन क्रैश हो गया है और इस विमान में सवार किसी भी शख्स के बचे होने की कोई उम्मीद नहीं के बराबर है। न्यूज़ एजेंसी इंटरफैक्स का कहना है कि प्लेन के क्रैश होने के बाद चश्मदीदों ने आसमान से आग के गोले को जमीन पर गिरते हुए देखा। विमान का मलबा बड़े इलाके में बिखर गया है। बताया जा रहा है कि रूस निर्मित यह विमान सात साल पुराना था और इसे सारातोव एयरलाइंस ने एक साल पहले दूसरी रूसी एयरलाइन से खरीदा था।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like