Online India

OnlineIndia   2018-03-09

बिप्लब देव ने कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में ली त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

OnlineIndia ब्यूरो। त्रिपुरा में पहली बार पूर्ण बहुमत मिलने के बाद बिप्लब देव ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल तथागत रॉय ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके अलावा जुष्णु देब बर्मन ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा राज्य के कई कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ लिया। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार सहित बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। बता दें कि यह कार्यक्रम अगरतला के असम राइफल्स ग्राउंड में संपन्न हुआ।

गौरतलब है कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई में यह पहली सरकार बनी है। प्रदेश की सत्ता पर करीब ढाई दशक से काबिज वाम दलों के किले को ढहाकर भाजपा ने अपना परचम लहराया है। भाजपा-आईपीएफटी ने 18 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 43 सीटों पर कब्जा जमाया है। प्रदेश के 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 35 सीटों पर जीत दर्ज की है तो वहीं सहयोगी आईपीएफटी की झोली में 8 सीटें आई हैं। 

आपको बता दें कि 25 नवंबर 1969 को त्रिपुरा में गोमती जिले के राजधर नगर गांव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्में बिप्लब कुमार देब के पिता हराधन देब जनसंघ के स्थानीय नेता रहे। बिप्लब देब ने त्रिपुरा के उदयपुर कॉलेज से 1999 में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गए। दिल्ली में ही वे राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े और 16 साल तक संघ के लिए कार्य करते रहे। इस दौरान उन्होंने संघ के दिग्गज नेताओं गोविंदाचार्य और कृष्णगोपाल शर्मा के संरक्षण में ट्रेनिंग ली। बिप्लब देब की पत्नी नीति स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अधिकारी हैं वहीं उनके दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like