Online India

Roshan Bharti   2018-03-11

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर फेंका जूता और आसिफ के मुंह पर स्याही पोती

OnlineIndia डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लाहौर में जूता फेंके जाने की घटना सामने आई है। दो दिनों के अंदर यह दूसरा मामला है, जब पाकिस्तान के किसी शीर्ष नेता के साथ ऐसी हरकत हुई हो। इससे पहले, शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर एक शख्स ने स्याही पोत दी थी। 

बताया जा रहा है कि रविवार को यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र ने नवाज शरीफ पर जूता फेंक दिया। यह जामिया नईमिया यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्र है और कथित रूप से तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह (TLYR) का सदस्य भी है। शरीफ गढ़ी साहू इलाके में स्थित एक यूनिवर्सिटी में भाषण देने पहुंचे थे।

पाकिस्तान के समाचार चैनल 'जियो टीवी' के अनुसार, नवाज जैसे ही मंच पर चढ़े तो भीड़ में से उनकी ओर एक जूता फेंका गया। यह जूता शरीफ की छाती पर लगा। इसके बाद जूता फेंकने वाला शख्स मंच पर चढ़कर नारेबाजी भी करने लगा। उसे नवाज के सुरक्षाकर्मी और पार्टी के कार्यकर्ता वहां से दूर ले गए और उसकी पिटाई की।

हालांकि, आसिफ की तरह शरीफ ने भी इस घटना के बावजूद अपना भाषण दिया। पुलिस ने बताया कि शरीफ के हमलावर की पहचान तलहा मुनव्वर के तौर पर हुई है जो यहां का पूर्व छात्र है। भीड़ की पिटाई से घायल मुनव्वर को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ अपने गृह नहर सियालकोट में पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उनके बगल में खड़े लंबी दाढ़ी वाले एक बुजुर्ग ने विदेश मंत्री के चेहरे पर स्याही पोत दी थी।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like