Online India

Roshan Bharti   2018-03-12

देखते रह गए प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, छत्तीसगढ़ से सरोज पांडेय होंगी राज्यसभा उम्मीदवार

OnlineIndia दुर्ग। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए रिक्त एक सीट के लिए भाजपा में शह-मात का जोरदार खेल चला। राज्यसभा टिकट के लिए बिछाई गई बिसात पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बाकी दावेदारों को शह देने की कोशिश की थी। लेकिन भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने सब को मात दे दी। 

भाजपा आलाकमान ने 11 मार्च की देर शाम को राज्यसभा प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। इसमें छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय को टिकट का ऐलान किया गया। सरोज पांडेय 12 मार्च को दोपहर करीब 1 बजे छत्तीसगढ़ विधानसभा में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। विदित हो कि 12 मार्च नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

सरोज पांडेय  के राज्यसभा सदस्य उम्मीदवार घोषणा होने के साथ ही जिले में सियासी हलचल भी तेज हो गई है। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रत्याशी कौन होगा, इसको लेकर अभी से कयासों का दौर शुरू हो गया है। सरोज के शार्टकर्ट दिल्ली जाने से उन लोगों की बांछें खिल गई है जो लोकसभा व विधानसभा में टिकट की उम्मीदें लगाए बैठे थे।

आपको बता दें कि सरोज पांडे 2014 के लोक सभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी सांसद ताम्रध्वज साहू से 16 हजार 848 मतों से पराजित हो गई थीं। वे चुनाव में प्रदेश के 11 लोक सभा क्षेत्रों में पराजित होने वाली एकमात्र प्रत्याशी थीं। इससे पहले 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने त्रिकोणीय मुकाबले में कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप चौबे को लगभग 9954 मतों से पराजित कर जिले की पहली महिला सांसद बनने का गौरव हासिल किया था। सरोज इससे पहले लगातार दो बार दुर्ग निगम की महापौर भी रहीं। वैशालीनगर विधानसभा के उपचुनाव में भी जीत दर्ज कर विधायक चुनी गईं।

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like