Online India

Pooja Sharma   2018-03-12

काठमांडू एयरपोर्ट पर हादसा: लैंड होने से पहले ही क्रैश हुआ विमान, 50 लोगों की मौत

OnlineIndia डेस्क। नेपाल में काठमांडू एयरपोर्ट पर सोमवार को बड़ा हवाई हादसा हुआ है। यूएस-बांग्लादेश एयरलाइन का यात्री विमान एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले क्रैश हो गया। रॉयटर्स ने आर्मी प्रवक्ता का हवाला देते हुए बताया कि हादसे में 50 लोग मारे गए हैं, जबकि कुछ घायल हुए हैं।

अभी तक आठ शवों को बरामद किया जा चुका है। विमान में चार क्रू मेंबर समेत 71 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से फिसल गया। तब उसमें आग लग गई। वह रनवे से भी आगे निकलकर एयरपोर्ट से सटे फुटबॉल ग्राउंड की दीवार पर जाकर टकरा गया।

हवाई अड्डा के प्रवक्ता बिरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ ने कहा कि हम आग को नियंत्रण में लाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा बंद कर दिया गया है और अन्य सभी उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। हम अब यात्रियों को विमान से निकालने पर ध्यान दे रहे हैं। 

काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल के डायरेक्टर जनरल संजीव गौतम ने कहा 'रनवे पर लैंड करते समय विमान का संतुलन बिगड़ गया था। विमान को रनवे के दक्षिणी तरफ से लैंड करने की अनुमति थी लेकिन विमान उत्तरी तरफ से लैंड करने लगा। हादसे की वजहों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।'

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like