Online India

Pooja Sharma   2018-03-16

रूस में एयरपोर्ट पर विमान से करोड़ों के सोने-चांदी और हीरे की हुई बरसात

OnlineIndia डेस्क। अगर आपसे कोई कहे कि, आपने कभी सोने-चांदी और हीरे की बारिश होते देखी है? तो आप शायद यहीं कहेंगे कि ये तो सिर्फ सपना ही हो सकता है, लेकिन ऐसा हकीकत में हुआ है। दरअसल, रूस के याकूतिया में एक प्लेन के उड़ान भरने के दौरान रनवे पर सोने, हीरे और प्लेटिनम जैसी बेशकीमती धातुओं की बारिश होने लगी। जिसको देखकर हर किसी का मुंह खुला का खुला रह गया। दरअसल उड़ान भरने के दौरान कीमती धातुओं का खजाना प्लेन के एक ढीले हैच के उखड़ जाने से बाहर आ गया और रनवे पर फैल गया।  

ये घटना रूस के याकुस्क एयरपोर्ट की है। निंबस एयरलाइन के कार्गो प्लेन एएन-12 से गुरुवार को करीब 2 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के 3 हजार किलो से ज्यादा सोना, चांदी व हीरे की बारिश हुई। जैसे ही प्लेन के क्रू को इसका पता चला, क्रासनोयार्स्क को जाने वाले इस प्लेन ने मगन में इमरजेंसी लैंडिंग की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निम्बस एयरलाइंस एएन-12 कार्गो प्लेन के उड़ान भरने के दौरान ये हादसा हुआ। प्लेन से गिरी कुछ सोने की ईंटों को एयरपोर्ट से 15 मील (करीब 20 किलोमीटर) दूर भी पाया गया है। पुलिस ने रनवे को सील कर दिया और बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस काम में सिर्फ सीक्रेट सर्विस के लोगों को ही लगाया गया है।

हलांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये घटना दुर्घटनावश हुई है या किसी साजिश का हिस्सा थी। प्लेन को उड़ान भरने के लिए तैयार करने वाले टेक्निकल इंजीनियरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like