Online India

Pooja Sharma   2018-03-20

हड़ताली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर सरकार की कार्रवाई, प्रदेश और जिला अध्यक्ष बर्खास्त

OnlineIndia रायपुर। सरकार ने अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं पर बड़ी कार्रवाई की है। रायपुर नगर निगम आयुक्त ने प्रदेश अध्यक्ष पद्मावती साहू और जिला अध्यक्ष भुनेश्वरी तिवारी को बर्खास्त कर दिया है। सरकार की तरफ से लगातार हड़ताल खत्म करने की समझाइश देने के बाद भी अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म नहीं करने पर आयुक्त ने यह कार्रवाई की है।

बर्खास्त की खबर सुनकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं में सरकार के खिलाफ गुस्सा और बढ़ गया। आपको बता दें कि राज्य सरकार की ओर से सख्ती के बाद भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की हड़ताल लगातार 16 वें दिन से चल रही थी। सरकार ने इस बीच नोटिस देकर हड़ताल खत्म करने की चेतावनी भी दी थी। बावजूद हड़तालियों ने नोटिस की प्रतियां जलाकर विरोध जताया था। इसके बाद आज बर्खास्त कर बड़ी कार्रवाई की गई है। 
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद्मावती ने कहा कि यहां हमारा शोषण किया जा रहा है। चार हजार में नारी सशक्ति करण कैसे करना चाहती है सरकार। काम हम करते हैं और मंत्री जी को अवार्ड मिलता है। आलम यह है कि मंत्री जी ने पिछले दस दिनों की हड़ताल में सुध लेना भी जरूरी नहीं समझती। हमारी संवेदना को समझने की जगह हमें धमकाया जा रहा। अब बर्खास्त की कार्रवाई करने के बाद हमारी लड़ाई और तेज हो जाएगी।

कार्यकर्ता माधुरी ने कहा कि घर का खर्चा चलाने के लिए हमें केंद्र के अलावा सिलाई बुनाई भी करनी पड़ती है। काम दस गुना ज्यादा बढ़ गया और पैसे नहीं बढ़े लेकिन जिनसे आशा थी उन्होंने बर्खास्तगी के आदेश दे रहे हैं।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like