Online India

OnlineIndia   2018-03-23

अब नहीं जाना होगा पेट्रोल पंप, इंडियन ऑयल ने शुरू की डीजल की 'होम डिलीवरी'

OnlineIndia डेस्क। जल्द ही अब आपको घर बैठे पेट्रोल-डीजल मिलेगा। आईओसी ने पुणे में डीजल की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। शुरू में कंपनी सिर्फ डीजल की होम डिलीवरी कर रही है। बाद में वह पेट्रोल की भी होम डिलीवरी शुरू करेगी। मतलब यह कि अब आपको अपनी कार में डीजल डलवाने के लिए पेट्रोल पंप जाकर लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। दरअसल देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी आईओसी (इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन) ने नई सर्विस शुरू की है। कंपनी अब घर-घर जाकर फ्री में डीजल की डिलिवरी करेगी।
सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने पुणे में डीजल की होम डिलीवरी की प्रायोगिक शुरुआत की है। कंपनी का लक्ष्य निकट भविष्य में इस सेवा को देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू करने की है। कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने बुधवार को यह कहा। कंपनी ने इसके लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक में लगाया है। यह मशीन उसी तरह की है जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती हैं। ट्रक में एक टंकी भी लगी हुई है। इसके जरिए ही शहर में लोगों को डीजल की होम डिलीवरी की जाएगी।
उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठन (पेसो) से मंजूरी मिलने के बाद इस तरह की सेवा शुरू करने वाली यह पहली कंपनी हैं। कंपनी ने कहा कि अभी इसे प्रायोगिक आधार पर शुरू किया गया है। तीन महीने की परीक्षण अवधि में प्राप्त होने वाले अनुभव के आधार पर इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like