Online India

Roshan Bharti   2018-04-29

डुकाटी: 1 मई को भारत में लॉन्च होगी मॉन्स्टर 821, जानें अनुमानित कीमत

OnlineIndia ऑटोमोबाइल। डुकाटी भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च करने के बेहद करीब है और वह बाइक 2018 डुकाटी मॉन्स्टर 821 होगी। डुकाटी ने घोषणा की है कि भारत में कंपनी 1 मई 2018 को अपनी नई बाइक डुकाटी मॉन्स्टर 821 लॉन्च करेगी। यह बाइक का अपडेटेड 2018 मॉडल होगा और कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि इस पूरे लॉन्च हो सोश मीडिया वेबसाइट के माध्यम से किया जाएगा। डुकाटी इंडिया ने इस मोटरसाइकल की टीज़र इमेज जारी करते हुए इसके लॉन्च की जानकारी साझा की है। इस बाइक को वैश्विक स्तर पर पिछले साल पेश किया गया था और अब इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। पिछले मॉडल से तुलना की जाए तो कंपनी नई डुकाटी 821 को बहुत सारे नए अपडेट्स के साथ लॉन्च करेगी। इनमें सबसे ज़्यादा गौर फरमाया जाने वाला बदलाव बाइक का बीएच-4 एमिशन नॉर्म्स पर खरा उतरना हैइसके साथ ही बाइक में और भी कई बड़े बदलाव हुए हैं।

डुकाटी इंडिया ने नई मॉन्स्टर 821 में दमदार बॉडी के साथ मॉन्स्टर 1200 से लिया गया हैडलैंप लगाया है। बाइक के साथ डुकाटी ने फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट पैनल लगाया है और बाइक का पिछला हिस्सा फिलहाल बिक रही मॉन्स्टर जैसा ही दिखाई पड़ता है। बाइक के साथ डुकाटी ने नया इलैक्ट्रॉनिक पैकेज दिया है जिसमें डुकाटी सेफ्टी पैक शामिल है। मॉन्स्टर 821 में जीन लेवल बॉश ABS, 8 लेवल वाला ट्रैक्शन कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड्स - अर्बन, टूरिंग और स्पोर्ट दिए गए हैं। डुकाटी ने बाइक में नया डबल बैरल एग्ज़्हॉस्ट और क्विक शिफ्टर वाला स्लिपर क्लच दिया है।

2018 डुकाटी मॉन्स्टर 821 में लगे इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसके पावर को 2 bhp कम कर दिया है। डुकाटी ने बाइक में 821cc टेस्टास्ट्रेटा V-ट्विन इंजन लगाया गया है जो 9250 rpm पर 108 bhpपावर और 7750 rpm पर 86 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक का इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और कंपनी ने बाइक के अगले हिस्से में अपसाइड डाउन फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। डुकाटी इंडिया द्वारा इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 10 लाख रुपए के करीब है और भारत में इसका मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस और कावासाकी Z900जैसी बाइक्स से होगा।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like