Online India

Pooja Sharma   2018-05-15

PM मोदी ने छिना स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय, इन मंत्रियों को मिला अतिरिक्त प्रभार

OnlineIndia डेस्क। मोदी कैबिनेट में सोमवार को बड़ा फेरबदल हुआ है। वित्तमंत्री अरुण जेटली की खराब तबीयत को देखते हुए पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय के साथ-साथ वित्त मंत्रालय का भी प्रभार दे दिया गया है। इसके अलावा स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार छीन कर राजवर्धन सिंह राठौड़ को इसका स्वतंत्र प्रभार दे दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले राजवर्धन सिंह राठौड़ के पास राज्यमंत्री का ही दर्जा था। 

गौरतलब है कि इस साल के अंत तक राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं। सोमवार को एम्स में अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जेटली की अनुपस्थिति में काफी अहम वित्त मंत्रालय का काम प्रभावित न हो इसे देखते हुए पीयूष गोयल को इसकी अतिरिक्त जिम्मेदारी दे दी गई है। जेटली के ठीक होने तक पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। गौरतलब है कि स्मृति ईरानी के पास अब कपड़ा मंत्रालय का ही प्रभार रहेगा। आपको बता दें कि यह दूसरा मौका है जब स्मृति ईरानी से कोई प्रमुख मंत्रालय वापस लिया गया है। इसके पहले उनसे मानव संसाधन विकास मंत्रालय वापस ले लिया गया था तथा उन्हें कपड़ा मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया था। वह कपड़ा मंत्री बनी रहेंगी।

विज्ञप्ति के अनुसार, अरूण जेटली के स्वस्थ होने तक वित्त और कॉर्पोरेट मामलों का प्रभार अस्थायी रूप से गोयल को सौंपा गया है। जेटली का किडनी प्रतिरोपण हुआ है और वह स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। एसएस अहलूवालिया से पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री का प्रभार लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी विभाग का प्रभार सौंपा गया है। अल्फोंस कन्नथनम से इलेक्ट्रॉनिक और आईटी राज्य मंत्री का प्रभार ले लिया गया है। वह पर्यटन राज्य मंत्री बने रहेंगे।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like