Online India

Pooja Sharma   2018-05-15

अब चूहे भगाने के लिए किसी दवाई की जरूरत नहीं, ये App करेगा आपकी मदद

OnlineIndia डिफरेंट एंगल। अक्सर घर में चूहे आपके ब्रांडेड कपड़े काट देते हैं और घर में कई जगह गंदगी फैलाते रहते हैं। ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हमको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसकी मदद से आप आसानी से अपने घर के चूहों को दफा कर सकते हैं। इसके लिए किसी दवाई की जरूरत नहीं बल्कि आपका मोबाइल ही चूहों को घर से बाहर करने के लिए काफी है। 

चूहों को घर से भगाने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में इस ऐप को इन्स्टॉल करना होगा जो कि आपके गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है। ये ऐप इतना कारगर है की आपको जब भी अपने घर या दफ्तर से चूहों को भगाना हो तो आपको सिर्फ इस ऐप पर क्लिक करना होगा तब इससे जो साउंड वेव्स निकलेंगी उससे कोने में छुपे सभी चूहे भाग जाएंगे। 

सबसे पहले Google Playstore में जा कर Anti rat Sonar ऐप डाउनलोड करें। इस दौरान आपको माइक्रोफोन का एक्सेस देना है। आपको बता दें कि इस ऐप का पूरा साइज 2.65MB है। अब आप सोच रहे होंगे कि किसी ऐप से भला कैसे चूहा भाग सकता है। दरअसल, इस ऐप से एक अलग तरह का साउंड निकलता है, जो चूहों को नहीं पसंद है। यही वजह है कि वो इसकी आवाज को सुनकर भाग जाते हैं। बताते चलें कि इस ऐप को अब तक एक लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं और उनका भी यह कहना है कि इस ऐप की मदद से काफी हद तक चूहें घर से बाहर भाग गए है। वहीं इस ऐप को बनाने वालों का दावा है कि इसे 10 साल से ज्यादा की रिसर्च के बाद तैयार किया गया है।

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like