Online India

OnlineIndia   2018-05-23

कुमारस्वामी ने कर्नाटक की संभाली कमान, ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

OnlineIndia डेस्क। कर्नाटक में जद (एस)- कांग्रेस गठबंधन का नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इसके साथ ही राज्य में पार्टी अध्यक्ष जी परमेश्वर उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्य में कांग्रेस-जेडीएस सरकार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू बेंगलुरु मौजूद रहे। जबकि तेजस्वी यादव, मायावती, ममता बनर्जी ने शिरकत की।
कांग्रेस के रमेश कुमार अगले विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) बने, जबकि विधानसभा उपाध्यक्ष पद जद (एस) के खाते में गई। कांग्रेस के 22 और जद (एस) से 12 मंत्री होंगे। शुक्रवार को विधानसभा में होने वाले शक्ति परीक्षण के बाद कुमारस्वामी ने शपथ ग्रहण किया। वह एक हफ्ते के अंदर कर्नाटक में शपथ लेने वाले दूसरे मुख्यमंत्री बने। दरअसल, भाजपा के प्रदेश प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने 19 मई को शक्ति परीक्षण का सामना किए बगैर इस्तीफा दे दिया था।
जद (एस) प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के तीसरे पुत्र कुमारस्वामी को राज्यपाल वजुभाई वाला विधानसभा के सामने शाम साढ़े चार बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इस समारोह के लिए बड़ा मंच बनाया गया था जिसमें कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय नेता शरीक हुए। माना जा रहा है कि इस मंच के जरिए 2019 के आम चुनाव से पहले भाजपा को विपक्षी एकजुटता का एक संदेश दिया गया है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like