Online India

Pooja Sharma   2018-05-23

एबी डीविलियर्स ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा गुडबाय, लिया तीनों फॉर्मेट से संन्यास

OnlineIndia खेल। दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने अचानक इतना बड़ा फैसला लेकर चौंकाया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उन्होंने एक वीडियो के जरिये इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि मैंने एक बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने अपने फैन्स का शुक्रिया अदा भी किया।

IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस अहम खिलाड़ी ने बुधवार को फैंस को इस बारे में बताया। 34 वर्षीय डीविलियर्स ने अपने फॉलोअर्स के लिए एक वीडियो भी पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा, इस मुश्किल फैसले को लेने से पहले मैंने लंबे समय तक विचार किया, लेकिन मुझे लगता है कि अब इसे छोड़ देने का वक्त आ गया है। उन्होंने लिखा, मेरे टीम के साथियों, क्रिकेट साउथ अफ्रीका और देश के अंदर और दुनियाभर में मेरा समर्थन करने वालों को बहुत बहुत धन्यवाद।
आपको बता दें कि डीविलियर्स ने 114 टेस्ट खेलकर 8765 रन बनाए हैं। वहीं 228 वनडे में 9577, और टी-20 में 78 मैच खेलकर 1672 रन बनाए हैं। उनके नाम टेस्ट में 22 और वनडे में 35 शतक दर्ज हैं। डीविलियर्स के नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 31 गेंदों में शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड है। डीविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने विंडीज के खिलाफ 18 जनवरी 2015 को वॉन्डर्स स्टेडियम में 31 गेंदों में शतक ठोका था। डीविलियर्स ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन को पछाड़ यह रिकॉर्ड बनाया था।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like