Online India

OnlineIndia   2018-05-25

इस नए नारे के साथ 2019 के चुनाव में उतरेगी भाजपा, जानिए क्या होगा असर

OnlineIndia डेस्क। लगभग सभी पार्टियों ने साल 2019 के आम चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। हाल ही में कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के बहाने विपक्ष ने मोदी के खिलाफ एकजुटता और ताकत दिखाने का प्रयास किया। वहीं, भाजपा ने भी आम चुनावों की तैयारी शुरू कर दी हैं और अभी से स्पष्ट कर दिया है कि 2019 के चुनावों में वो क्या मुद्दा लेकर जाएंगे।
भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले 'साफ नीयत, सही विकास' का नारा दिया है। भाजपा सरकार इसी नारे के साथ अपने चार साल के कामों के आधार पर चुनावी जंग में उतरेगी। इसके लिए रणनीति तैयार को चुकी है। रणनीति बड़ी स्पष्ट है, इसके तहत मोदी सरकार के मंत्री अपने चार साल के कामकाज की रिपोर्ट जनता के सामने रखेंगे। इस रिपोर्ट में 48 सालों की कांग्रेस शासन की उपलब्धियों और 48 महीने की मोदी सरकार की उपलब्धियों का तुलनात्मक आंकड़ा होगा।
गौरतलब है कि 26 मई को नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं। इसके साथ ही सरकार अपने शासन के पांचवें और अंतिम साल में प्रवेश कर जाएगी। चार साल पूरे होने के मौके पर ही मोदी सरकार की चुनावी बिगुल बजाने की तैयारी है। फिलहाल, सरकार अपनी चार साल की उपलब्धियों का खाका तैयार करने में लगी है। इस खाके को सरकार 'साफ नीयत, सही विकास' के नारे के साथ जनता के सामने रखेगी।
फिलहाल, इस खाके को भरने के लिए सभी मंत्रालय अपनी चार साल की उपलब्धियां जनता के सामने रखने की तैयारियों में जुट गए हैं। मंत्रालयों से ये भी कहा गया है कि उनकी योजनाओं से जिन लोगों को लाभ मिला है, उनका ब्यौरा भी इसमें शामिल करें।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like