Online India

Pooja Sharma   2018-06-08

जानिए क्यों CM केजरीवाल के दिल्ली में जगह-जगह लगे 'गुमशुदा की तलाश' के पोस्टर

OnlineIndia डेस्क। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन जनलोकपाल मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। जहां विपक्ष ने आम आदमी पार्टी ( AAP)सरकार पर जमकर हमला बोला, वहीं सत्ता पक्ष ने भी जवाब देने में देरी नहीं की। इस बीच दिल्ली में जगह-जगह जनलोकपाल को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल की फोटो के साथ पोस्टर लगाए गए हैं। इस पोस्टर में AAP सरकार पर कटाक्ष करते हुए पूछा गया है- 'केजरीवाल जी का जनलोकपाल बिल कहीं खो गया है...मिले तो क्रांतिकारी सीएम को पहुंचा दें...।' 

क्या दिल्ली में जन लोकपाल बिल की फ़ाइल लापता हो गई है। यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि बीजेपी ने आरोप लगाया है कि पिछले 9 महीनों से जन लोकपाल बिल की फाइल केजरीवाल सरकार के पास है। दिल्ली सरकार में मंत्री  कैलाश गहलोत ने फाइल अपने पास होने की बात से इनकार किया है। वहीं मनीष सिसोदिया के मुताबिक फाइल कहां है ये ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। दिल्ली को पूर्ण राज्य मिलेगा तो फाइल कहीं भेजने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।  

इस मुद्दे पर अकाली विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने अरविंद केजरीवाल का पोस्टर जारी कर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है। पोस्टर में दिल्ली में जनलोकपाल बिल की फाइल के गायब होने को मुद्दा बनाया गया है। सिरसा ने कहा कि केजरीवाल सरकार लगातार झूठ बोल रही है जिस मुद्दे को लेकर के अरविंद केजरीवाल सरकार चुन करके आई है अब उसी जनलोकपाल बिल को केजरीवाल सरकार ने गुम कर दिया है इसलिए यह पोस्टर जारी किया गया है।

सबसे पहले विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि पिछले 9 महीनों से जनलोकपाल बिल की फाइल कैलाश गहलोत के दफ्तर में धूल चाट रही है। विपक्ष ने सवाल उठाया तो सरकार की प्रतिक्रिया तो लाजमी ही थी। एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म्स के मिनिस्टर कैलाश गहलोत के मुताबिक उनके पास फाइल है ही नहीं।

कैलाश गहलोत ने दावा किया है विपक्ष सबूत दिखाए कि फाइल केजरीवाल सरकार के पास ही है।  जनलोकपाल बिल पर बुधवार को केंद्र पर प्रहार करने वाले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के भी बोल-बोल बदले-बदले से नजर आए।  

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like