Online India

Pooja Sharma   2018-06-08

क्रिकेट के भगवान सचिन के बेटे अर्जुन ने लगाई लंबी छलांग, अंडर-19 टीम में हुए शामिल

OnlineIndia खेल। अपनी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में नाम कमाने वाले विश्व क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी अपने पिता की तरह सफल खिलाड़ी बनना चाहते हैं। अब इसकी शुरुआत भी हो चुकी है, दरअसल सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को श्रीलंका दौरे के लिए भारत की अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है।

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम को जुलाई में दो चार दिवसीय और पांच एक दिवसीय मुकाबला खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर का चयन चार दिवसीय मैच के लिए किया गया है। इस टीम की कमान दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत के हाथों में सौंपी गई है। वहीं, श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई एक दिवसीय अंडर-19 टीम की कमान उत्तर प्रदेश के आर्यन जुयाल के हाथों में सौंपी गई है।

उन्होंने 2016-17 में दिल्ली के लिए अक्टूबर में रणजी ट्रॉफी मुकाबले से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू दिया था। इससे पहले वे 2017 में हुए अंडर 19 एशिया कप के लिए चुना गया था। वनडे टीम की कप्तानी आर्यन जुयल को दी गई है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी से उत्तर प्रदेश के लिए अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है। वे ऑलराउंडर की हैसियत से खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like