Online India

OnlineIndia   2018-06-10

2000 अंतरराष्ट्रीय टी20 रन बनाने वाली पहली भारतीय बनीं मिताली राज

OnlineIndia खेल। मिताली राज महिला क्रिकेट की महान बल्लेबाजों में से एक हैं। भारत को गर्व है कि उसके पास दुनिया में 'राज' करने वाली मिताली जैसी महिला बल्लेबाज है। मिताली पिछले 16 सालों से भारतीय क्रिकेट की सेवा कर रही हैं और उनकी उपलब्धियों का कद भी इसके साथ-साथ बढ़ते जा रहा है। पिछले साल वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी के दौरान दाएं हाथ की महिला बल्लेबाज वन-डे में सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बनी थीं। मिताली ने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स को पीछे छोड़ते हुए यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम की थी।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी जैसे भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी भी अब भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज से इस मामले में पिछड़ चुके हैं। इस अनुभवी भारतीय महिला क्रिकेटर ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो अब तक कोई भारतीय अपने नाम नहीं कर सका। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाली भारत की पहली क्रिकेटर बन गई हैं।

मिताली राज ने गुरुवार (7 जून) को ये खास आंकड़ा अपने नाम दर्ज कराते हुए एक खास उपलब्धि हासिल की है। 35 वर्षीय मिताली राज इस मामले में मिताली ने भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। पूर्व भारतीय कप्तान व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने भी मिताली राज को बधाई दी.. कुंबले ने लिखा, '2000 अंतरराष्ट्रीय टी20 रन बनाने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर। तुम पर गर्व है मिताली राज।'

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like