Online India

OnlineIndia   2018-06-10

संजय दत्त की महबूबा हुआ करती थी ये नायिका, आज मां बनकर आएगी सामने

OnlineIndia मनोरंजन। अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' आज बॉलीवुड की चर्चित अपकमिंग फिल्म है। निर्देशक राज कुमार हिरानी सोशल मीडिया पर अक्सर इस फिल्म के नए-नए पोस्टर शेयर करते नजर आते हैं। इन्हीं पोस्टरों में सबसे खास पोस्टर नरगिस दत्त की भूमिका में मनीषा कोइराला का पोस्टर रहा। मनीषा ने बताया कि कई फिल्मों में मैं लीड रोल में संजय दत्त की महबूबा बनती थी और आज मैं उनके बायोपिक में मैं उनकी मां का रोल कर रही हूं, जो मैंने कभी नहीं सोचा था।
जब मनीषा कोईराला से पूछा गया कि संजय दत्त के साथ आप काम कर चुकी हैं। उन्हें लेकर क्या कहना चाहेंगी? तो उन्होंने कहा, संजय दत्त के साथ मैंने काफी फिल्में की हैं। मैं उन्हें वर्षों से जानती हूं। उन्होंने सेट पर बहुत प्रैंक किए हैं। बहुत ही दिलदार और अच्छे इंसान हैं।
निर्देशक राजकुमार हिरानी ने एक बात कही थी। वह ये कि किसी के साथ कितना भी काम कर लो। उसकी जिंदगी में क्या बीता हमें मालूम नहीं होता। इस फिल्म के जरिए दर्शक संजय की जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं से रूबरू होंगे। मैं तो उनकी नायिका रही। सेट पर होने वाली गतिविधियों से वाकिफ थी। उनकी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए। बहरहाल, यह खूबसूरत फिल्म है। यह ऐसे शख्स की जर्नी है जिसके पास शोहरत, दौलत, ग्लैमर था। बाद में अपनी गलतियों की वजह से काफी कष्ट झेलना पड़ा।
नर्गिस दत्त की जिंदगी को करीब से जानने के लिए उन्होंने मुझे ‘मिस्टर एंड मिसेज दत्त: मेमोरीज ऑफ अवर पैरेंट्स’ किताब दी थी। उसे उन्होंने ही लिखा है। उससे काफी मदद मिली। मैंने नर्गिस जी की डाक्यूमेंट्री फिल्में काफी देखीं। फिल्म में मेरा कैमियो है। फिल्म में नर्गिस जी का हिस्सा कैंसर पता चलने के बाद का है। वह संजय की डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ के प्रीमियर में शामिल होना चाहती थीं। दुर्भाग्य से उनकी ख्वाहिश अधूरी रह गई। उनकी मौत का असर संजय पर काफी पड़ा। फिल्म में कुछ हिस्सा न्यूयॉर्क और मुंबई का है। नर्गिस जी न्यूयॉर्क में इलाज कराने गई थीं। उन्होंने कुछ ऑडियो रिकॉर्ड किए थे। वे संजय को काफी प्रोत्साहित करते थे। यह सब फिल्म में देखने को मिलेगा।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like