Online India

Pooja Sharma   2018-06-10

दंतेवाड़ा: ट्रेन से कटकर 4 महिलाओं की मौत, जा रही थी अंतिम संस्कार में शामिल होने

OnlineIndia दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे में चार महिलाओं की मौत हो गई। ये सभी महिलाएं अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहीं थीं, तभी पुल पार करते समय ट्रेन की चपेट में आ गईं। इनमें से दो महिलाओं ने नदी में छलांग लगा दी, जिन्हें बचा लिया गया है।
शहर के शंकिनी-डंकिनी नदी पर बने आंवराभाटा रेलवे ब्रिज को 6 महिलाएं पार कर रही थीं। उसी समय किरंदुल से लौह अयस्क लोड़कर मालगाड़ी विशाखापट्टनम के लिए निकली थी। 2 महिलाएं अपनी जान बचाने नदी में कूद गर्इं। तो वहीं 4 महिलाओं की मौत ट्रेन से कटकर हो गई। बताया जा रहा है कि ये महिलाएं किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रही थीं। इन महिलाओं को इस बात का आभास भी नहीं रहा होगा की वे जा तो रही है अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने, लेकिन उनके लिए ही अब अंतिम संस्कार कार्यक्रम रखा जायेगा।
मृतक महिलाओं में रामबती,जमली,सोनी और बुकको बाई है। वही नदी में कूदने वाली महिला का नाम पांडे और मंगलदई है जिन्हें घायल अवस्था में उपचार के लिए दंतेवाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।
इस नदी पर बने रेलवे पुल पर पैदल चलने वालों के लिए भी रेलवे पुल से लगाकर एक संकरा पुल बनाया गया है। लेकिन ये महिला उस पुल का उपयोग न करते हुए रेलवे ट्रैक का उपयोग कर रही थीं जिसके चलते वे हादसे का शिकार हो गई। वही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है पोस्टमार्ट में बाद शव को उनके गृहग्राम के लिए रवाना कर दिया जाएगा।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like