Online India

Pooja Sharma   2018-06-11

14 जून से रूस में शुरू होगा 2018 FIFA World Cup, अर्जेंटीना ने भेजा खाना

OnlineIndia खेल। रूस में 14 जून से शूरू होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए लगभग सभी टीमें पहुंच चुकी हैं। अर्जेटींना की टीम भी 9 जून को रूस पहुंच गई है। अर्जेंटीना ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर खास तैयारियां की हैं। अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (एएफए) चाहता है कि उनकी टीम का कोई भी खिलाड़ी रूस में किसी भी तरह की समस्या का सामना न करें और देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करें। यही कारण है कि एएफए ने अपने खिलाड़ियों के साथ तीन टन खाना भी रूस भिजवाया है, ताकि वे उस खाने को ही खाएं और शानदार प्रदर्शन करके फीफा वर्ल्ड कप 2018 अपने नाम करें।

रूस में अर्जेंटीना के राजदूत रिकार्डो लगोरियो का कहना है, 'नेशनल टीम ने अपने साथ अपने लिए अर्जेंटीना का खाना भी लाया है। एएफए के नेशनल टीम के खिलाड़ियों के लिए बीफ, पोर्क, ड्यूल्से, डे-लचे इत्यादि व्यंजन भेजे हैं। अर्जेंटीना से करीब 3 टन खाना आया है। खिलाड़ियों के लिए जो रसोइया खाना पकाएगा वह पहले ही ब्रॉन्निस्टी आ चुका है।' जर्मन न्यूजपेपर बिल्ड के मुताबिक रसोइए रूस में दूसरे देश से फ्रेश फूड नहीं ला सकते, क्योंकि रूस में ऐसा करने पर बैन लगा हुआ है।

आपको बता दें कि रूस में यूरोपियन यूनियन से फ्रेश फूड लाना मना है। इसलिए कोई भी देश अपने खिलाड़ियों के लिए केवल फ्रोजन फूड ही भेज सकता है। इसके अलावा अगर फ्रेश फूड खरीदना है तो उन्हें रूस में ही खरीदना होगा। बता दें कि फीफा विश्व कप में अर्जेटीना का गौरवशाली इतिहास रहा है। इस दक्षिण अमेरिकी देश ने कुल 16 बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और दो बार खिताब जीतने में कामयाब रहा है जबकि दो बार उसे फाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like