Online India

OnlineIndia   2018-06-11

बालोद के बच्चों ने विदेश में बजाया छत्तीसगढ़ का ढंका, अंतर्राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

OnlineIndia बालोद। छत्तीसगढ़ में बालोद जिले के ग्राम सोरर गांव में रहने वाले दो छात्रों ने प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। दरअसल इन बच्चों ने नेपाल में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में गोल्ड और ब्रांज मेडल हासिल किया है। इन बच्चों का चयन अंडर 16 और अंडर14 वर्ग के लिए किया गया था। इन बच्चों ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने गुरूजनों और माता-पिता को दिया है।

लिलेश्वर ने बताया कि उसे नेपाल में गोल्ड मिला है। इससे पहले भी योग प्रतियोगिता अंडर 16 के लिए नेपाल जाने का मौका मिला था, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते नहीं जा पाया। पुष्पेंद्र ने बताया कि अतर्राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता अंडर 14 के लिए मेरा चयन किया गया था, जिसमें मैने कांस्य पदक हासिल किया है। मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद मेरे माता पिता ने मुझे इस प्रतियोगिता के लिए कर्ज लेकर नेपाल भेजा था।

इंसान कितना भी कुछ कर ले लेकिन अगर आर्थिक स्थिति कमजोर हो तो कामयाबी की राह कठिन हो जाती है। लेकिन बालोद जिले के सोरर गांव के दो बच्चों ने आर्थिक तंगी को चुनौती देते हुए कामयाबी हासिल की है। सोरर निवासी लिलेश्वर और पुष्पेंद्र का चयन ​बीते दिनों नेपाल में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता के लिए किया गया था, जिसमें दोनों बच्चों ने गोल्ड और ब्रांज मेडल जीता है।

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like