Online India

Pooja Sharma   2018-06-13

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन में बेटी जीवा के आने से हुआ ये बदलाव

OnlineIndia खेल। भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में शुमार रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि पिता बनने के बाद क्रिकेटर के तौर पर उनमें कोई बदलाव आया है कि नहीं लेकिन बेटी जीवा के जन्म के बाद एक इंसान के तौर पर वह काफी बदल गए हैं।

हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2018 का खिताब जिताने वाले कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ बिताते नजर आते हैं। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुका ये दिग्गज कई मौकों पर अपनी बेटी जीवा के साथ देखे जाते रहे हैं, फिर चाहे वो मैदान के अंदर हो या मैदान के बाहर। आईपीएल के दौरान भी धोनी-जीवा की कई क्यूट तस्वीरें व वीडियो वायरल हुए थे जिन्हें फैंस ने बहुत पसंद किया था। धोनी ने अब बताया है कि कैसे जीवा ने उन्हें बदला है।

धोनी ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में बातचीत के दौरान अपनी भावनाएं खुलकर जाहिर कीं। उन्होंने जीवा के बारे में खुलकर बात करते हुए कहा, 'मुझे नहीं पता कि मैं क्रिकेटर के रूप में बदला हूं या नहीं (जीवा के आने के बाद) लेकिन हां, एक इंसान के रूप में जरूर बदलाव आया है क्योंकि बेटियां अपने पिता के बेहद करीब होती हैं।'

धोनी ने आगे कहा, 'मेरे मामले में समस्या ये रही कि जब उसका (जीवा) जन्म हुआ तब मैं वहां मौजूद नहीं था (तीन साल पहले)। ज्यादातर समय मैं क्रिकेट खेल रहा था।' जब धोनी से ये पूछा गया कि मैचों के बाद जीवा का मैदान पर मौजूद रहना कैसा अनुभव है, तो इस पर माही ने कहा, 'मैंने उसके साथ शानदार समय बिताया। वो पूरा आईपीएल मेरे साथ थी और उसकी सबसे बड़ी मांग यही होती थी कि वो मैदान पर जाना चाहती है, जिसे वो लॉन बुलाती है।'

धोनी ने इसके अलावा टूर्नामेंट के दौरान अपनी दिनचर्या के बारे में भी बात की। धोनी ने बताया कि वो दोपहर में तीन बजे तक सोया करते थे। उन्होंने कहा, 'मैं 1.30, 2.30 या फिर 3 बजे तक दोपहर में उठता था। जीवा तब तक उठ चुकी होती थी क्योंकि वो 8.30 या 9 बजे ही उठ जाती है, ब्रेकफास्ट कर चुकी होती है और खेलने भी लगती है। ये हमें थोड़ी राहत देता है जब बच्चे आपस में खेल रहे होते हैं।' महेंद्र सिंह धोनी के फैंस अब उन्हें इस महीने के अंत में मैदान पर देख सकेंगे जब दो मैचों की टी20 सीरीज में भारत का सामना आयरलैंड से होगा।

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like