Online India

Pooja Sharma   2018-06-17

Happy Father’s day: पिता को दें ये खास तोहफा, बनाएं फादर्स डे को स्पेशल

OnlineIndia Father’s day Special| माता-पिता किसी भी व्यक्ति के जीवन का आरंभ है। इनके बिना किसी के जीवन की कल्पना करना भी असंभव है। जहां मां करुणा और प्यार का सागर होती है, वहीं पिता भी व्यक्ति के जीवन की मजबूत नींव रखने में भूमिका अदा करते हैं। पिता एक ताकत और सहारा है, जो अपने बच्चे को दुनिया से लड़कर अपना मुकाम हासिल करना सिखाता है। 2018 में फादर्स डे आज (17 जून) को मनाया जा रहा है। ये हर साल जून के तीसरे रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है।
इस तरह बनाएं फादर्स डे को स्पेशल
पिता के साथ बिताएं वक्त: पिता को अपने परिवार और बच्चों के लिए काम करते-करते उन्हें जो चीज नहीं मिल पाती वो है आपका वक्त। इस फादर्स डे पर आप उन्हें अपना वक्त देकर उनके लिए इस दिन को खास बनाएं। अपने पापा के साथ आप घर पर रहकर ही क्रिकेट या फुटबॉल मैच देख सकते हैं। उनके साथ टीवी देखते वक्त बस इस बात का ध्यान रखे उनकी पसंद के ही कार्यक्रम आप देखें। अगर आपके पापा टेक फ्रेंडली हैं तो उनके साथ वीडियो गेम खेलकर वक्त बिताना भी एक बढ़िया गिफ्ट हो सकता है।
पापा के लंच और डिनर को बनाएं खास: इस फादर्स डे को अपने पापा के लिए खास बनाना चाहते हैं तो उनके लिए स्पेशल लंच और डिनर भी प्लान कर सकते हैं। आप घर में ही अपने पापा की पसंद का लंच और डिनर बना सकते हैं या फिर उन्हें उनकी पसंदीदा जगह पर ले जाइए। इस मौके पर अपने पिता से बातें कीजिए और उन्हें बताइए कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।
घड़ी देकर जीत लीजिए अपने पापा का दिल: आमतौर पर पापा की पहली पसंद ज्यादातर घड़ी ही रहती है। ये टेंड्र काफी वक्त से चला आ रहा है। इसलिए इस बार फादर्स डे पर पापा को घड़ी तोहफे में दीजिए और देखिए अपने पिता की आंखों में देखिए इस खास तोहफे की खुशी।
मॉर्डन शेविंग किट: पापा को शेविंग किट से बहुत ज्यादा प्यार होता है। ये एक ऐसी चीज है जिसकी उन्हें हर सुबह जरूरत होती है तो इस बार उन्हें ये गिफ्ट देकर जरूर खुश करें।
ब्रांडेड शर्ट-पैंट: पापा की नजर हमेशा अच्छे कपड़ों की तरफ होती है। गिफ्ट के तौर पर ब्रांडेड शर्ट-पैंट उन्हें बहुत पसंद आएंगे। उनकी पसंद के ब्रांडेड शर्ट-पैंट के इतर आप उन्हें कुछ ऐसे कपड़े भी गिफ्ट कर सकते हैं, जो उन्हें एक नया लुक भी दे सकते हैं।
कोलार्ज है सबसे अलग
आपके पास कई ऐसे पिक्‍चर्स रखे होंगे, जिनमें आपके बचपन की यादें होंगी। किसी में आपके पापा ने आपको गोद में उठा रखा होगा, तो किसी में उनका प्रेम आपके गालों पर उमड़ रहा होगा। ऐसे में इन सभी पिक्‍चर्स का एक बड़ा-सा कोलार्ज बनाकर पापा को गिफ्ट दें। उनके चेहरे की मुस्कुराहट आपको ये बता देगी कि उन्हें आपका गिफ्ट कितना पसंद आया है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like