Online India

OnlineIndia   2018-07-15

टॉफी बांट रहे गूगल इंजीनियर को बच्चा चोर समझकर भीड़ ने पीट-पीटकर की हत्या

OnlineIndia डेस्क। बच्चा चोर के नाम पर भीड़ की हिंसा में एक और शख्स की जान चली गई। कर्नाटक के बीदर जिले में भीड़ ने एक 32 साल के गूगल के सॉफ्ट इंजीनियर अजाम की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़ के हमले में तीन अन्य लोग भी बुरी तरह जख्मी हो गए। जिसमें से एक कतर का नागरिक है। परिजनों का कहना है कि बीदर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सभी चार हैदराबाद से आए थे। इसी दौरान एक ने बच्चों को चॉकलेट बांटी। तभी भीड़ ने उन्हें बच्चा चोर समझकर पीटना शुरू कर दिया। जिसमें अजाम की मौत हो गई। वहीं बशीर, सलाहम और अकरम घायल हो गए।
इस वारदात की खबर जैसी पुलिस को लगी तमाम आला अफसर मौके पर पहुंच गए, खुद बीदर के एसपी ने इंजीनियर के तीन दोस्तों की जान भीड़ से बचाई। लेकिन तीनों बुरी तरह से जख्मी हैं। जख्मी नूर मोहम्मद, मोहम्मद सलमान और सलहम इदाल कुबैसी को बीदर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस के मुताबिक मॉब लिंचिंग के आरोप में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि व्हाट्सएप पर बच्चा चोरी का अफवाह फैलाने वाले ग्रुप एडमिन को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने व्हाट्सएप बच्चा चोरी से जुड़े फर्जी विजुअल पोस्ट करने वाले को भी गिरफ्त में ले लिया है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों ही महाराष्ट्र के धुले जिले में ग्रामीणों ने बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य होने के संदेह में 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। धुले में साकरी तहसील के राइन पाड़ा गांव में 5 अनजान लोगों को संदिग्ध अवस्था में देख गांववालों को शक हुआ कि ये बच्चा चोर हो सकते हैं।
इसके बाद गांववालों ने उन्हें पहले ईंट-पत्थर से मारा और फिर कमरे बंद कर बेरहमी से पीटा। कमरे में इतना मारा गया कि इसी जगह पर पांचों ने दम तोड़ दिया था। वहीं गुजरात के अहमदाबाद में भी हाल ही में बच्चा चुराने के शक में भीड़ ने 40 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like