Online India

OnlineIndia   2018-07-16

सुबह की अच्छी आदतें आपको बना देंगी बेहद खूबसूरत

OnlineIndia लाइफस्टाइल। चेहरे के रूखेपन को दूर करने के लिए सबसे अच्छा है कि आप अपनी सुबह की आदतों में कुछ बदलाव लाएं। इन आदतों की मदद से दिनभर चेहरे की त्वचा में ताजगी बनी रहती है और चेहरे का निखार और खूबसूरती भी बढ़ती है।

उठने के बाद चेहरे की स्ट्रेचिंग करें
सुबह उठने के साथ ही जैसे आप अपने शरीर के हर हिस्से को स्ट्रेच करते हैं ठीक उसी तरह सुबह उठते ही अपने चेहरे की स्ट्रेचिंग करें। इससे चेहरे की मांसपेशियां एक्टिव हो जाती है। चेहरे की स्ट्रेचिंग के लिए अपनी आंखों को बार-बार ऊपर नीचे करें और साथ ही साथ अपनी आईब्रो को भी ऊपर नीचे करें, इससे आपका चेहरा भी एक्टिव रहेगा। इसके साथ ही अपने मुंह में हवा भरकर कुल्ला करें, जैसे पानी से करते हैं।

सुबह उठते ही एक गिलास पानी पिएं
पानी में मौजूद तत्व हमें फिट रखने के साथ-साथ हमारे पाचन तंत्र के लिए भी फायदेमंद होते हैं। इसके साथ-साथ यह चेहरे के लिए भी लाभदायक होता है। सुबह उठकर खाली पेट कम से कम एक गिलास पानी पीने से काफी फायदे होते हैं। यह शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम करता है।

टी-जोन में क्लींजिंग
इसको करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इसके बाद अपने चेहरे के टी-जोन में क्लींजिंग करें। टी-जोन का मतलब है आपकी नाक के ऊपर से आपकी दोनों आंखों के ऊपर आईब्रो तक का हिस्सा। ऐसा रोजाना करने से व्यक्ति के चेहरे पर हमेशा ताजगी बनी रहती है।

टोनर से चेहरे को सुखाएं
क्लींजिंग करने के लिए बाद अपने चेहरे को किसी तौलिये या वाइप से न धोएं। इसको सुखाने के लिए जरुरी है कि आप किसी कॉटन बॉल पर टोनर डाल कर उसकी मदद से चेहरे को सुखाएं। इससे चेहरे पर नमी बनी रहेगी।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like