Online India

OnlineIndia   2018-08-01

अश्लील तस्वीरों के साथ स्टार्ट होते हैं छत्तीसगढ़ में सरकार द्वारा दिए गए टैबलेट

सरकार द्वारा दिए गए टैबलेट को लेकर बस्तर में कुछ सरकारी स्कूलों ने शिकायत की है कि जब भी टैबलेट को स्टार्ट किया जाता है, तो उसमें अश्लील तस्वीरें दिखाई देती हैं। स्कूलों को यह टैबलेट शिक्षकों और छात्रों की उपस्थिति को ट्रैक करने के लिए दिया गया है।
क्लस्टर रिसोर्स कोऑर्डिनेटर गरुण मिश्रा ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों से, हमें सरकार द्वारा दिए गए टैबलेट के खराब होने के संबंध में विभिन्न स्कूलों से शिकायतें मिली थीं। जब इनकी जांच की गई तो पाया गया कि जब भी कोई इस डिवाइस पर लॉग इन करने का प्रयास करता है तो उसमें अश्लील तस्वीरें दिखाई देती हैं। इसी तरह की घटनाएं राज्य के अन्य स्कूलों में भी हुई हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम इस समस्या पर काम कर रहे हैं और यह जल्द ही ठीक हो जाएगी। तब तक, हमने स्कूलों को ऑफलाइन काम करने के लिए कहा है।
हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह टैबलेट शिक्षकों को नियमित विवरण रिकॉर्ड करने के लिए वितरित किए थे। सरकार ने यह टैबलेट शिक्षकों की सहायता और काम के बोझ को कम करने के लिए दिए थे। इसका कदम का मुख्य उद्देश्य शैक्षणिक मानकों के सुधार के लिए स्कूल की ताकत और कमजोरियों का बेहतर मूल्यांकन करना था।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like