Online India

OnlineIndia   2018-08-01

अब आंखों को मिलेगा आराम, एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर आया YouTube का नया यूजर इंटरफेस

OnlineIndia टेक। आज कल यू-ट्यूब पर लोग घंटों तक वीडियो देखते हैं। इससे उनकी आंखों पर गहरा असर पड़ता है। यूजर्स की इस परेशानी को दूर करने के लिए पिछले साल गूगल ने यू-ट्यूब के यूजर इंटरफेस( UI) में बदलाव किया था। इस बदलाव के बाद रात के वक्त वेब ब्राउजर पर यू-ट्यूब का इंटरफेस गहरे रंग का हो जाता है। इससे रात के वक्त जो लोग यू-ट्यूब पर वीडियो देखते हैं, उनकी आंखों पर पड़ने वाले दबाव को कम करने में मदद मिली।
एप्पल के आईओएस प्लेटफॉर्म पर तो यू-ट्यूब का नया इंटरफेस आ गया था, लेकिन एंड्रॉयड यूजर भी इसका लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे। जो अब ये खत्म हो गया है। XDA डेवलपर द्वारा जारी के रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में कई एंड्रॉयड यूजर्स के पास यू-ट्यूब ऐप का अपडेट यूजर इंटरफेस दिखने लगा है। ये इंटरफेस गहरे रंग का है, जिससे रात के वक्त आंखों पर पड़ने वाले अतिरिक्त दबाव को कम करने में मदद मिलेगी।
अगर आपको एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म में ये नया इंटरफेस नहीं दिख रहा है। तो आप यू-ट्यूब के प्रोफाइल फोटो पर टैब करें और सेटिंग्स में जाएं और नए इंटरफेस को सेट कर दें। अगर आपको पुरानी थीम ही चाहिए तो आप टोगल ऑफ कर सकते हैं। इसके बाद भी अगर आपको नया इंटरफेस नहीं दिखता है, तो आपको गूगल प्ले-स्टोर पर अपडेट देखना चाहिए।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like