Online India

Pooja Sharma   2018-08-06

मानसून ऑपरेशन: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 15 नक्सली ढेर

OnlineIndia सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने 15 नक्सलियों को मार गिराया। बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पांच लाख के ईनामी देवा और एक महिला नक्सली को पकड़ा गया। पुलिस को कोंटा और गोलापल्ली इलाके में 100 से ज्यादा नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सीआरपीएफ, स्पेशल टास्क फोर्स और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व फोर्स के जवानों ने अभियान शुरू किया। नक्सलियों के कब्जे से हथियार और गोला-बारूद मिला।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र के बीच 100 से अधिक नक्सली मीटिंग कर रहे थे। मुखबिर की सूचना के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने रणनीति बनाकर नक्‍सलियों पर हमला बोल दिया। मारे गए 15 लोगों के शव पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है। मौके से 4 आईईडी और 16 देशी हथियार भी बरामद हुए हैं।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ये इस साल की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। DRG, STF और CRPF ने संयुक्त कार्रवाई कर इस मुठभेड़ को अंजाम दिया है। इससे पहले तीन मार्च को बीजापुर में तेलंगाना की ग्रेहाउंड टीम ने 11 नक्सलियों को मारा था। इसके बाद बीते बीस जुलाई को बीजापुर में ही दंतेवाड़ा पुलिस ने 6 महिला समेत आठ नक्सलियों को मार गिराया था। उक्त दोनों इससे पहले की नक्सलियों पर इस साल की बड़ी कार्रवाई थी।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like