Online Chhattisgarh

  2017-03-31

धन वर्षा चाहते हैं तो नवरात्र में जरूर करें ये काम!

OnlineCG विशेष। चैत्र नवरात्री में माँ लक्ष्मी की पूजा होती है। जो व्यक्ति माँ लक्ष्मी को अपनी पूजा अर्चना से खुश कर देता है वो धन-धान्य से संपन्न हो जाता है। धन-धान्य से संपन्न होने के लिए घर की साफ-सफाई होनी चाहिए तथा और कुछ उपाय हैं जिससे सुख-समृद्धि पाई जा सकती है। चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ विशेष उपायों के बारे में जो आपको ले जाएंगे समृद्धि की ओर-
1. कमल के फूल का चित्र या सोने या चांदी का सिक्का
कमल का फूल माँ लक्ष्मी को अति प्रिय है। नवरात्र में कमल का फूल या उसका चित्र घर में रखना शुभ माना जाता है। सोने या चांदी के सिक्के में माँ लक्ष्मी तथा गणेश जी का चित्र बने रहने से शुभ लाभ की प्राप्ति होती है।
2. केले का पौधा
नवरात्री पर केले के पौधे को घर लाकर उसे गमले में लगा दें तथा रोजाना जल चढ़ाएं। साथ ही गुरुवार के दिन दूध चढ़ाएं। ऐसा करने से घर में पैसों की कमी नही होगी।
3. शंखपुष्पी
नवरात्री पर अपने घर में शंखपुष्पी खरीद कर लाएं। शुभ मुहूर्त देखकर इसके जड़ चांदी की डिब्बी में रख कर उसे अपनी तिजोरी में रख लें इससे कभी पैसों की कमी नहीं होगी।
4. धतूरे की जड़
पूजा में धतूरे का महत्व बहुत ज्यादा है। तांत्रिक पूजा में भी धतूरे का प्रयोग किया जाता है। नवरात्री में धतूरे की जड़ को पूजा घर में स्थापित करें और 9 दिन महाकाली की पूजा करें।
5. बड़ के पत्ते
बड़ के ताजा पत्ते में स्वास्तिक बनाकर पूजा स्थल पर रखें तथा नवरात्री में पूजा करते वक्त देवी माँ को चढ़ाएं। ऐसा करने से देवी की कृपा सदैव बनी रहेगी।
6. दूधी की जड़ी
दूधी की जड़ी को लाकर एक ताबीज जैसा बना लें और इसे अपने शरीर के किसी भी अंग में पहन लें। ऐसा करने से घर में सुख एवं समृद्धि का आगमन होगा।

You Might Also Like