Online India

  2017-04-08

अच्छी बॉडी के लिए आज ही आज़माएं यह 5 आसान टिप्स, फिर करें सबको इम्प्रेस

OnlineCG हेल्थ। अगर आप अपने बाइसेप्स से संतुष्ट नही हैं तो ये लेख आपके लिए है। बॉडी बिल्डिंग में बॉडी के हर पार्ट का शेप और साइज महत्वपूर्ण होता है। लेकिन इसमें बाइसेप्स विशेष महत्व रखता है। चलिए आज हम आपको इम्प्रेसिव बाइसेप्स के लिए कुछ जरुरी टिप्स बताते हैं। अच्छे बाइसेप्स के लिए बाइसेप्स वर्कआउट के साथ ट्राइसेप्स वर्कआउट भी जरूरी होता है। वहीँ अगर आपके बाइसेप्स का साइज ठीक है पर ट्राइसेप का साइज कम है तब भी आपके बाइसेप्स अच्छे नहीं दिखेंगे। इसलिए इन टिप्स को आजमाएं और मनचाहा बॉडी पाएं।

  1. शुरूआत से ही ये पता होना चाहिए कि कौन सी मसल्स का वर्कआउट किस दिन करना है। कुछ लोग उत्तेजित होकर सभी मसल्स के एक्सरसाइज एक साथ करने लग जाते हैं जो कि गलत है। रोजाना एक या दो मसल्स के ही एक्सरसाइज करने चाहिए।
  2. अगर आप बाइसेप्स का वर्कआउट कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आपको वर्कआउट के कितने सेट्स करने हैं। कुछ लोग एक बार में ही 50 कर देते हैं जो कि आपके लिए खतरनाक हो सकते हैं।
  3. डम्बल या मशीन से एक्सरसाइज करते समय ये पता होना जरूरी है कि रिपीटिशन और सेट्स में ज्यादा से ज्यादा कितने मिनट का गैप हो।
  4. अपने ट्रेनर से जरूर पूछें कि वर्कआउट स्टार्ट करने से पहले और बाद में क्या खाना अच्छा है और कुछ भी खाने के बाद कितने मिनट के गैप में वर्कआउट करना उचित होगा।
  5. अपना डायट प्लान निश्चित करें और प्लान के अनुसार नियमित रूप से वर्कआउट के साथ डायट लें। इससे आपकी एनर्जी बनी रहेगी और बिना किसी समस्या के आप ज्यादा से ज्यादा रिपीटिशन और सेट्स मार पाएंगे, जिससे आपके बाइसेप्स के साइज को बढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like